रांची : विभिन्न सामाजिक-धार्मिक एवं राजनैतिक लोगों का 16 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को रांची के नगर आयुक्त IAS अमीत कुमार से मुलाकात कर 15 सूत्री स्मार-पत्र दिया। और पुष्प गुच्छा तथा अंगवस्त्र देकर स्वागत किया।

नागरिक समस्या को लेकर जनप्रतिनिधि मंडल के नदीम खान ने बताया कि हमने नगर आयुक्त अमित कुमार से मिलकर राजधानी रांची के हिंदपीड़ी, लोअर बाजार, मेन रोड़, पुंदाग, लालपुर, कोकर, डोरंडा, कांटा टोली, कांके, पुरानी रांची सहित पूरे इलाके में अविलंब हमारे मुद्दों पर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निवेदन किया है।

जिसमें मलेरिया, ड़ेंगू एवं मौसमी बीमारी पर पूरे रांची में साफ़-सफाई, मच्छर, कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव में तेज़ी ख़राब स्ट्रीट लाइट को ठीक करने, रतन टॉकीज़ चौक,कांटा टोली चौक (परमवीर अब्दुल हमीद चौक) और पुंदाग चौक में मास्टर लाइट, पेयजल टंकी और चौक को सुसज्जित करने और सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाने सहित नई नियुक्ति के मुद्दे का ज्ञापन दिया है।

डेली मार्केट स्टैंड में अटल वेंडर मार्केट के तर्ज पर फूटपाथ दुकानदारों एवं बेरोजगारों को दुकान बनाकर देने, सरकारी ज़मीन एवं नवनिर्मित पुल सहित कडरू रेलवे पुल के नीचे बेरोजगारों-फूटपाथ दुकानदारों को बनाकर देने तथा रांची में रोड़, नाली, गली, पुल, पुलिया, स्लैब की मरम्मत एवं नवनिर्माण करने (पुंदाग का अमन ग्रीन सिटी भी शामिल है), राजधानी रांची में अवारे-आदमखोर कुते की संख्या काफ़ी बढ़ गई है जिससे पकड़ने की मांग की।

साथ ही राजधानी रांची के पार्किंग को किसी भी पार्किंग के लिए 10 मिनट के लिए निःशुल्क करने, जिसे पार्किंग स्थल पर ही बड़े अक्षरों में बोर्ड लगाकर सार्वजनिक करने की मांग की है। और इन मांगों पर नगर आयुक्त ने पहल का आश्वासन भी दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में नदीम खान, आदिवासी समन्वय समिति के संयोजक लक्ष्मी नारायण मुंडा, कांग्रेस से अजय जैन, भाकपा माले से भीम साहू, डेली मार्केट इलेक्ट्रॉनिक यूनियन, रांची के अध्यक्ष हाज़ी मो हाशिम, सचिव मो इम्तेयाज़, अंजुमन इस्लामिया रांची के अध्यक्ष हाज़ी मोख्तार अहमद, हज़रत रिसालदार बाबा दरगाह ट्रस्ट, डोरंडा,रांची के उपाध्यक्ष मो बेलाल, एकरा मस्ज़िद प्रबंधन कमेटी, मेन रोड़, रांची के अध्यक्ष सरवर खान एवं सचिव मो फ़हीम,आदिवासी संघर्ष मोर्चा के सुदामा खलखो, परमवीर अब्दुल हमीद स्मारक समिति कांटा टोली रांची के अध्यक्ष मो इम्तेयाज़ मुन्ना, पुंदाग के शिक्षक मो कलीम, अकरम राशिद, मो बब्बर, डॉ दानिश रहमानी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *