सुभाष-गांगोली-रेणु-बाला-संजय-सिंह-और-सुरेंद्र-पवार

सुभाष-गांगोली-रेणु-बाला-संजय-सिंह-और-सुरेंद्र-पवार

हरयाणा, 9 जुलाई 2022: हरयाणा के तीन कांग्रेस और एक बीजेपी विधायक, सुभाष गांगोली, रेणु बाला, संजय सिंह और सुरेंद्र पवार को रंगदारी देने की धमकी दुबई व स्थानीय नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर दी जा रही है। गुरुग्राम के सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह, सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला को बीते 25 जून और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को तीन दिन पहले धमकी भरी कॉल आ रही है। और, सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली से शुक्रवार को व्हाट्सएप कॉल व मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी गई।

इन विधायकों से गोल्डी बराड़ के नाम पर पांच लाख रुपये मांगे गए। विधायक को कॉल करने वालों ने खुद को बराड़ का गुर्गा कुख्यात अपराधी नीरज बवानिया बताया। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस नंबर से व्हॉटसएप कॉल आई हैं, वे पाकिस्तान या दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों से संचालित हो रहे हैं।

ये विधायक गैंगस्टरों के निशाने पर हैं। सरकार ने चारों विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी और जांच का जिम्मा एस.टी.एफ. को सौंप दिया है। सरकार ने चिंता जाहिर करते हुए सभी विधायकों की सुरक्षा और बढ़ाने की तैयारी कर रही है। हरयाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ठक्कर ने पूरे घटनाक्रम पर नजर रखने की बात की है।

हरयाणा सरकार के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने मामले पर शुक्रवार को पुलिस, गृह विभाग व खुफिया एजेंसियों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा शुक्रवार को विधायक रेणु बाला के साथ राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को ज्ञापन भी सौंपा और कहा कि इस मामले की जाँच हाईकोर्ट के कार्यरत जज से जांच करायी जाय, साथ में एन.आई.ए. भी मामले की जाँच करे। (चित्र साभार गूगल) https://twitter.com/newspcm/status/1545503793156341760/analytics

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *