फारूक-अब्दुल्ला-Mushtak-Ahmed.

फारूक-अब्दुल्ला-Mushtak-Ahmed.

श्रीनगर, 14 जुलाई 2022: जम्मू कश्मीर की श्रीनगर घाटी एक बार फिर आतंकी हमले से दहल उठी है। जानकारी के अनुसार, व्यस्ततम इलाके लाल चौक बाजार के पुलिस की नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला बोल दिया। इस हमले में एक एएसआई मुश्ताक अहमद शहीद हो गए। जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं।

जम्मू-कश्मीर स्थित श्रीनगर में पुलिस दल पर आतंकवादी हमले में शहीद हुए कांस्टेबल मुश्ताक अहमद की हत्या के बाद उनका शव जैसे ही उनके घर पहुंचा उनके परिजनों पर मानों पहाड़ टूट पड़ा। मुश्ताक अहमद का शव श्रद्धांजलि के लिए लाते ही उनके परिवार वाले बेकाबू हो गए। उनके व्याकुल परिवार वालों ने मुश्ताक अहमद के शव को देखने के लिए ताबूत से कवर हटा दिया। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें रोती-बिलखती महिलाएं और परिवार के अन्य सदस्य हैं और कुछ बेहोश भी हो गए।

पुलिस को इन्हें हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। यह वही मुश्ताक अहमद हैं जिनके बेटे आकिब मुश्ताक की मौत दो साल पहले एक पुलिस एनकाउंटर में हुई थी। उस पर आरोप था कि वह आतंकियों के लिए काम करता है और पुलिस ने उसे ‘आतंकवादी सहयोगी’ करार दिया था।

कश्मीर के लाल बाजार इलाके में आतंकवादियों ने मंगलवार को एक नाके पर कांस्टेबल मुश्ताक अहमद के ऊपर हमला किया। इसमें मुश्ताक अहमद (56 साल) शहीद हो गए, जबकि दो सिपाही फैयाज अहमद और अबू बकर हमले में घायल हो गए। घायल कर्मियों का इलाज जारी है। आईएसआईएस के विलायत-ए-हिंद ने इस हमले और कांस्टेबल मुश्ताक अहमद की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

शहर में आतंकवादियों की ओर से एक पुलिस अधिकारी की हत्या की निंदा करते हुए बुधवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा- “जब तक कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं हो जाता, तब तक लोग मरते रहेंगे। ‘उग्रवाद का कारवां खत्म नहीं होगा। उनके (बीजेपी) मंत्री और अन्य नेता बयान जारी करते हैं कि यह समाप्त हो गया है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह तब तक खत्म नहीं होगा जब तक तक आप कश्मीर के लोगों का दिल जीतने की कोशिश नहीं करेंगे और हमारे पड़ोसी देश से बात करके इसका समाधान तलाशें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *