नई दिल्ली : कोर्ट की कार्यवाही को अवैध तरीके से रिकॉर्ड करने का आरोप में दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पर दिल्ली हाईकोर्ट में वकील वैभव सिंह द्वारा एक याचिका दायर की गई है। इससे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की मुश्किलें में फंसती जा रही हैं। सुनीता केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

कोर्ट कारवाई का अवैध रिकॉर्डिंग के मामले में सुनीता केजरीवाल के साथ कई अन्य के खिलाफ कार्रवाई की दायर याचिका में मांग की गई है। इन पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के नियमों का उल्लंघन करते हुए कोर्ट की कार्यवाही को अवैध तरीके से रिकॉर्ड करने और रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया पर शेयर करने का आरोप लगाया गया है।

एडवोकेट वैभव सिंह ने दायर जनहित याचिका में कहा है कि कोर्ट की कार्यवाही की अवैध रिकॉर्डिंग और प्रसारन से ट्रायल कोर्ट के जज का जीवन खतरे में पड़ गया है। सीएम की पत्नी के अलावा अक्षय मल्होत्रा, प्रमिला गुप्ता, विनीता जैन और डॉ. अरुणेश कुमार यादव समेत कई व्यक्तियों इस अवैध गतिविधि में शामिल थे।

याचिका में वैभव सिंह ने कहा कि “आम आदमी पार्टी के कई सदस्यों ने अन्य विपक्षी पार्टी के सदस्यों के साथ मिलकर जानबूझकर कोर्ट की कार्यवाही का ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड किया। इसका उद्देश्य जानबूझकर कोर्ट की छवि खराब करने और उस पर दबाव डालना था। मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनकी पार्टी के सदस्यों ने अदालती कार्यवाही को रिकॉर्ड करने और उसे शेयर करने के लिए एक पूर्व नियोजित साजिश रची।” दायर याचिका में उन्होंने इस अवैध रिकॉर्डिंग और शेयर में शामिल लोगों के खिलाफ जांच करने एवं FIR दर्ज करने के लिए एक SIT गठन की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *