Sonali Fogat

Sonali Fogat

गोवा, 24 अगस्त 2022: बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की गोवा में संदिग्ध मौत को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं और कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं। सोनाली फोगाट के परिवार ने भी इसे साजिश कहा है।

सोनाली के भाई के बयान के बाद कि गोवा पुलिस उनकी मदद नहीं कर रही है, गोवा पुलिस के डीजीपी जसपाल सिंह ने कहा कि ‘हम जरूरी कार्रवाई के रूप में सभी मोर्चों पर जानकारी एकत्र कर रहे हैं’।

पारिवारिक सदस्यों ने सोनाली फोगाट की मौत का कारण सोनाली के निजी सहायक सुधीर सांगवान और उसके दोस्‍त सुखविंदर पर साजिश रचने का इल्‍जाम लगाया है। वह वर्षों से लगातार सोनाली का यौन शोषण कर रहा था और कई अंतरंग दृश्यों के वीडियो क्लिप तैयार कर लिया था। सोनाली फोगाट के भाई ने इस मामले को उजागर करते हुए गोवा पुलिस के समक्ष एफआईआर दर्ज कराया।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

पहले यह खबर आई की सोनाली फोगाट की हार्ट अटैक आने की वजह से मौत हो गई। सोनाली ने अपने बहन और परिवार को फोन कर और विडिओ कॉल करके बताया था कि उन्हें शक है कि “कोई उनके खिलाफ साजिश रच रहा है। खाना खाने के बाद उनका शरीर शिथिल हो जा रहा है, कोई कुछ कर रहा है।”

एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद ही गोवा पुलिस ने तत्काल निजी सहायक सुधीर सांगवान को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया है कि सुधीर सांगवान निरंतर स्वयं को निर्दोष साबित करने के लिए बयान देने के बाद मुकर रहा है।

सुधीर सांगवान के गायब लैपटॉप को पुलिस की दूसरी टीम खोजबीन में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार उस लैपटॉप में सैकड़ों आपत्तिजनक वीडियो क्लिप और फोटो हैं। वह लैपटॉप हासिल होने से सोनाली फोगाट के मौत के इस षड्यंत्र का खुलासा पुलिस कर पायेगी।

सोनाली फोगाट की संदिग्ध मौत की जाँच करने महिला आयोग की तीन सदस्य गोवा में हैं, उन्होंने अंजुना पुलिस स्टेशन का दौरा किया और अन्य संबंधित स्थानों का भी दौरा कर जाँच कर रही हैं जहां से सोनाली फोगाट का संबंध रहा है।

सोनाली फोगाट के भाई ने गोवा में पुलिस स्टेशन के सामने खड़े होकर फेसबुक लाइव करके कहा था कि गोवा में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। इससे पहले सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने दावा किया है कि सोनाली फोगाट के चेहरे पर मौत के बाद सूजन थी। उनके चेहरे पर एक तरफ खरोंच के निशान भी थे। सोनाली के परिवार ने सोनाली की मौत की गंभीरता से जांच की मांग की है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आज बुधवार को बयान जारी कर कहा कि गोवा पुलिस सोनाली फोगाट की मौत की गहनता से जांच कर रही है। प्रथम दृष्टया मौत का कारण हृदयाघात प्रतीत हो रहा है, लेकिन शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। गोवा के पुलिस महानिदेशक व्यक्तिगत रूप से इस केस की निगरानी कर रहे हैं।

आज सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा ने समाचार चैनलों के सामने आकर अपनी मां के लिए न्याय मांगा और कहा कि उसकी मां को न्याय मिलना चाहिए और जो भी इस मामले में दोषी हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *