दुमका-अंकिता-हत्या.

दुमका-अंकिता-हत्या.

दुमका : झारखंड के दुमका में जरुआडीह मोहल्ला निवासी अंकिता कुमारी 12वीं की छात्रा मंगलवार सुबह पेट्रोल डालकर जलाई गई थी। जिसने रविवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 23 अगस्त को आरोपी शाहरुख अंकिता से ‘दोस्ती’ करना चाहता था और मना करने पर गुस्साए शाहरुख ने मंगलवार सुबह उस पर पेट्रोल छिड़क आग लगा कर मार डाला।

शाहरुख अंकिता को फोन करके परेशान भी किया करता था जबकि अंकिता ने दोस्ती करने से मना किया। इलाज के दौरान आज अंकिता की मौत हो गई। आरोपी शाहरुख को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इस कथित ‘एक तरफा प्यार’ में पागल शाहरुख ने पेट्रोल डालकर लड़की को आग के हवाले कर दिया था। रविवार सुबह आग से झुलसी छात्रा अंकिता कुमारी की रिम्स में इलाज के दौरान मौत की खबर के बाद से दुमका में तनाव का माहौल बढ़ गया। अब अंकिता की मौत के बाद दुमका में बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह हत्या ‘लव-जिहाद’ में किया गया है और हेमंत सरकार इस में शामिल है।

रविवार को भाजपा सहित बजरंग दल ने विरोध मार्च निकाला और दुमका का बाजार भी बंद कराया। हिंदू संगठनों की मांग है कि शाहरुख को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से फांसी की सजा दी जाए। साथ ही अंकिता के परिजन जो काफी गरीब हैं उन्हें सहायता राशि प्रदान की जाए। दुमका में माहौल ना बिगड़े जिसके चलते पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

BJP leader Nishikant Dube, Ex-CM Babulal Marandi and Dr. Luies Marandi

इस घटना पर भाजपा विधायक निशिकांत दुबे ने मीडिया को दिए बयान में राज्य सरकार की विफलता की बात की और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की चुप्पी को राज्य के लिए खतरनाक बताया।

इस मामले को लेकर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि दुमका में बच्ची की हत्या को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमने मामले के फास्ट ट्रायल के लिए डीसी से बात की है।

Jharkhand Health minister Banna Gupta

अंकिता हत्याकांड को लेकर झारखंड के पूर्व सीएम और झारखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी और दुमका की पूर्व विधायक डॉ. लुईस मरांडी ने ट्वीट कर सोरेन सरकार की आलोचना की। बाबूलाल ने डॉ. लुईस मरांडी के ट्वीट जिसमें एक फोटो में हेमंत सोरेन अपने विधायकों के साथ पिकनिक मनाते नजर आ रहे हैं और दूसरे में अंकिता की तस्वीर है।

इस ट्वीट को शेयर करते हुए बाबूलाल मरांडी ने लिखा कि ” ये दोनों तस्वीरें एक ही दिन की हैं। एक में राजा है और एक में प्रजा। हो सकता है पिकनिक की व्यस्तता के चलते सत्ता के पास तुम्हारी सुधि लेने का समय नहीं था। हो सके तो हमें माफ़ करना बेटी, इंसाफ़ ज़रूर मिलेगा।” वहीं, डॉ. लुईस मरांडी ने लिखा है कि ” दुमका की बेटी जिंदगी की जंग हार गई !!! रिम्स में तड़पती रही, लेकिन सत्तापक्ष का कोई विधायक मिलने नहीं आया। खूंटी में पिकनिक मनाना रास आया लेकिन बेटी का हाल लेना किसी ने जरूरी नहीं समझा। अपराधी शाहरुख को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से फांसी दो। न्याय की जंग जारी रहेगी, ओम शांति।” (साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *