SDPI flaging in Nalanda's school

SDPI flaging in Nalanda's school

नालंदा, 10 अगस्त 2022: इन दिनों बिहार और झारखण्ड के मुस्लिम बहुल इलाकों के सरकारी स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दिए जाने का मामला प्रकाश में आ रहा है। अब इस तरह का नया मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के एक सरकारी स्कूल में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) का झंडा फहराए जाने की घटना सामने आया है।

बिहार, नालंदा जिला के एक सरकारी उर्दू स्कूल में SDPI का झंडा फहराने की तस्वीरें और वीडियो सामने आया है। इस तस्वीर में बच्चे SDPI के झंडे को सलामी देते देखे जा सकते हैं।

दूसरी तरफ नालंदा जिला सहित बिहार में भी सरकारी स्कूलों में एसडीपीआई का झंडा फहराए जाने का वीडियो सामने के बाद आम लोगों में भी काफी आक्रोश है। वे खुलेआम तिरंगे का अपमान करने से आहत हैं और दोषियों के खिलाफ सख्‍त से सख्त कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए बिहार शरीफ के SDM कुमार अनुराग ने पत्रकारों को बताया कि जिस तरह स्कूल परिसर में SDPI का झंडा फहराया गया है, यह खुलेआम कानून का उल्लंघन है। यह तस्वीर कब की है, इसकी जाँच की जा रही है। जो भी लोग इसमें शामिल हैं, फोटो से उनकी पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी। विद्यालय प्रशासन को इस मामले की जानकारी है या नहीं, इस संबंध में पूछताछ की जाएगी। इसमें गैरकानूनी मामले में अगर किसी भी प्रकार से स्कूल प्रशासन की भूमिका पाई गई तो उनके ऊपर भी क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

SDPI संगठन कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक शाखा है। हाल ही में राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ से पीएफआई के संदिग्धों को पकड़ते हुए पुलिस ने 2047 तक भारत को इस्लामी मुल्क बनाने की साजिशों का खुलासा किया था। केंद्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने फुलवारी शरीफ से पकड़े गए आतंकियों पर दो अलग-अलग FIR दर्ज की है। पहली FIR में 26 संदिग्धों का नाम है। (चित्र साभार सोशल मिडिया)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *