maldives_yoga_1655796079

maldives_yoga_1655796079

मालदीव, 22 जून 2022 : मालदीव में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में इस्लामिक अतिवादियों की भीड़ ने हंगामा और तोड़फोड़ किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मालदीव की राजधानी माले में भारतीय उच्चायोग के सहयोग से भारतीय सांस्कृतिक केंद्र ने युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्रालय ने सुबह 06:30 बजे से योग सत्र का आयोजन किया था। यह कार्यक्रम मालदीव नेशनल फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा था। इस योग आयोजन में मालदीव और भारतीय डिप्लोमेट सहित कई उच्चाधिकारी व आम लोग शामिल हुए थे।
जब लोग योगाभ्यास कर रहे थे तभी स्टेडियम में भारी संख्या में इस्लामिक अतिवादी घुस कर हंगामा और मारपीट करने लगे। जिसके कारण योगाभ्यास कर रहे लोग डर से भागने लगे, वहां अफरातफरी मच गई। हालात को देखते हुए मालदीव पुलिस ने गुस्साए भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े|
इस घटना पर संज्ञान लेते हुए मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने तुरंत इस घटना की आलोचना करते हुए जांच के आदेश दिया और अपराधियों को सख्त कानूनी कार्रवाई करने का भी आदेश जारी किया है। इस घटना में शामिल अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *