भारत जोड़ो यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा

इस विवादित रोमन कैथोलिक पादरी जॉर्ज पोंनईआह ने अपने एक पूर्व कार्यक्रम में कहा था कि हिंदू भगवानों से यह धरती अपवित्र हो गई है।

तमिलनाडु : राहुल गाँधी खुद और कांग्रेस को संकट से बाहर लाने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत तमिलनाडु से 6 सितम्बर को कर चुके हैं। इस पदयात्रा में राहुल गाँधी को मंहगाई, gst व् अन्य मुद्दे पर भारी जन समर्थन भी मिल रहा है, लोग राहुल की अपील पर पदयात्रा में शामिल भी हो रहे हैं।अपने पदयात्रा के चौथे दिन, जनसंपर्क के दौरान राहुल गाँधी ने तमिलनाडु के मुट्टीडिचन पराई चर्च में विवादित रोमन कैथोलिक पादरी जॉर्ज पोंनईआह से मुलाकत की। इस विवादित पादरी से राहुल गांधी की मुलाकात पर भाजपा निशाना साध रही है। बीजेपी इस मुलाकात को कह रही है ‘भारत तोड़ो यात्रा’। यह रोमन कैथेलिक पास्टर जॉर्ज पोंनईआह को पिछले साल जुलाई में मदुरै के कालीकुडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, द्रमुक मंत्री और अन्य के खिलाफ कथित रूप से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

भाजपा के सलवा कुमार के विडियो ट्वीट में इस विवादित रोमन कैथोलिक पादरी जॉर्ज पोंनईआह के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पदयात्रा में राहुल गाँधी से मुलाकात में कहे गए बात को चलाया जा रहा है कि “हिन्दू के ईश्वर गॉड नहीं हैं। जिस तरह से शक्ति और अन्य भगवान हैं। वास्तविक भगवान जीसस क्राइस्ट है” ! अपने एक अन्य पूर्व कार्यक्रम में इसी पादरी ने कहा था कि “हिन्दू भगवानों से यह धरती अपवित्र हो गयी है। इस धरती पर हम नंगे पैर नहीं चलते। क्योंकि इससे पैर में कीड़े लग जायेंगे। इसलिए हम चप्पल पहनते हैं।”

रोमन कैथोलिक पास्टर के इस बयान से भाजपा को कांग्रेस पर हमला करने एक मौका मिल गया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस बयान को लेकर हमला बोला है और इस यात्रा को ‘भारत तोड़ो’ यात्रा करार दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘जॉर्ज पोन्नैया राहुल गांधी से मिले थे। वे कहते हैं कि यीशु ही एकमात्र ईश्वर है। इस आदमी को पहले भी हिंदू धर्म के खिलाफ नफरत वाले बयाने देने के लिए गिरफ्तार किया गया था।’

उन्होंने पूछा- क्या भारत तोड़ो आइकन के साथ भारत जोड़ो यात्रा हो रही है? यही राहुल गाँधी का भारत तोड़ो यात्रा है ! राहुल भारत तोड़ने वाली ताकतों के साथ और हिन्दू धर्म को अपमानित करने वालों के साथ हैं। समाजवादी पार्टी और AIMIM के नेता असदुद्दीन ओबैसी जैसी राजनितिक पार्टियाँ इस मसले पर अभी राहुल गाँधी के पक्ष में बयान दे रही हैं।

कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने पादरी जॉर्ज पोंनईआह के बयान पर भाजपा द्वारा ट्वीट करने को निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि ‘बीजेपी की हेट फैक्ट्री का एक नृशंस ट्वीट वायरल हो रहा है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है उससे इसका कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा की शरारत है जो भारत जोड़े यात्रा के सफल शुभारंभ के बाद और अधिक हताश हो गई है। इस यात्रा को लोगों का समर्थन मिल रहा है।’ (साभार ट्वीटर)

#GeorgePonnaiah #भारत_जोड़ो_यात्रा #राहुल_गाँधी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *