Lok Seva Samiti

Lok Seva Samiti

रांची : लोक सेवा समिति की महत्वपूर्ण बैठक आज 21 जनवरी को बरियातू में कई मह्त्वपूर्ण सामाजिक, संस्कृति, भाषा आदि विषयों के साथ समिति के 32वें वर्षगाँठ के भव्य आयोजन की तैयारी करने को लेकर की गई।

लोक सेवा समिति के अध्यक्ष मोहम्मद नौशाद खान ने बताया कि इस अवसर पर कवि सम्मेलन, मुशायरा, सेमिनार, प्रेरणा स्मारिका का लोकार्पण और झारखण्ड रत्न, चयनित विभूतियों को विशिष्ट सेवा सम्मान- 2023 से नवाजना, जिन्होंने समाजसेवा, शिक्षा, साहित्य, कला संस्कृति, खेलकूद, आदि क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने व्यक्ति और संस्थाओं को सम्मानित किया जाना है। जिसके लिए दिनांक 15 फरवरी तक समिति के मुख्यालय, एबीसी काम्प्लेक्स, मेन रोड रांची में, या हमारे व्हाट्सएप नंबर: 9934192072 में प्रोफाइल भेज सकते हैं।

अध्यक्ष नौशाद ने बताया कि लोक सेवा समिति ने बैठक कर राज्य सरकार से मांग की है कि राज्य सरकार जनजातीय क्षेत्र में भाषा की पढाई प्राईमरी स्तर से अनिवार्य करे और इसकी अकादमी बनाए। उर्दू और राज्य की दूसरी भाषाओं की भी आकादमी बने। देश की आजादी में झारखंड में हुए शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के पहचान कर सम्मान हो। इसके लिए चिन्हित आयोग का राज्य सरकार गठन करे। शहीदों की जीवनी स्कूलों के पढ़ाई में शामिल हो। सभी धार्मिक स्थल की समुचित सुरक्षा की गारंटी की जाय। राज्य में आपसी सद्भावना और एकता को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों से कड़ाई से निपटने की व्यवस्था करे।

समिति के बैठक में कमल बोस, जावेद अख्तर, मोहम्मद नौशाद खान, मुस्तफा अंसारी, सुजाता भाकात, पूनम कुमारी, लतीफ खान, तुषार कान्ति, मनपूर्ण नायक, एजाज अन्वर, शुतरु नायक, मोनाजीर अंसारी, कुमार एस आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *