होमी-भाभा-कैंसर-हॉस्पिटल-Mohali

होमी-भाभा-कैंसर-हॉस्पिटल-Mohali

नई दिल्ली, 24 अगस्त 2022: मोहाली के होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को पंजाब दौरे पर जा रहे हैं। वह मोहाली जिले में होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले वहां सुरक्षा भी काफी बढ़ा दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अगस्त को पंजाब का दौरा करेंगे और मोहाली जिले में स्थित होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे। इस हॉस्पिटल में 300 बेड की सुविधा है और यह अत्याधुनिक सुविधाओं जैसे एमआरआई, सीटी, मैमोग्राफी, डिजिटल रेडियोग्राफी और ब्रैकीथेरेपी से लेस है। इस हॉस्पिटल में कैंसर के इलाज के लिए सभी ट्रीटमेंट कीमोथेरेपी, इम्यूनोथेरेपी आदि की सुबिधा होगी। इस अस्पताल को टाटा मेमोरियल सेंटर द्वारा 660 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया है। पीएम मोदी बुधवार को मोहाली जाने से पहले हरियाणा का दौरा करेंगे। यहां फरीदाबाद में वह Amrita Hospital का उद्घाटन भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार 24 अगस्त को पंजाब दौरे से पहले चंड़ीगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। इसी साल पीएम मोदी जनवरी में जब पंजाब गए थे और उनकी सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था। किसान आन्दोलन के प्रदर्शन कर रहे लोग उनके काफिले को रोक दिया था। इसे ध्यान में रखते हुए इसबार सुरक्षा में कोई कमी नहीं रखी जा रही है। पीएम मोदी के दौरे से पहले चंड़ीगढ़ को ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित किया गया है। चंड़ीगढ़ में अब 24 तारीख तक कोई ड्रोन या अनमैन्ड एरियल व्हीकल नही उड़ाया जा सकेगा। चंड़ीगढ़ के डीएम विनय प्रताप ने 144 के तहत आदेश किया जारी करते हुए कहा है कि ये नियम 23 अगस्त से 24 अगस्त तक ही लागू रहेंगे, फिर स्थिति पहले की तरह सामान्य हो जाएगी। चंड़ीगढ़ में 24 अगस्त को हथियार रखने पर भी पाबंदी लगाई गई है। डीएम ने बताया है कि आतंकी हमले की साजिश की धमकियों और आशंका के तहत ऐसा किया जा रहा है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *