नई दिल्‍ली: कथित तौर पर 24 मार्च को दिल्ली का मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी का संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ED गिरफ्तार करती है। और एक दिन बाद ही ED की कस्टडी से केजरीवाल दिल्ली सरकार की मंत्री को एक आदेशपत्र भेजता है, यह दावा आप की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था। इसी मामले में दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना अब ईडी के घेरे में आ गई है। ED जल्‍द ही आतिशी को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

आप की दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को प्राप्त केजरीवाल के आदेश पत्र मामले की ईडी आतिशी से पुछताछ और जांच करेगी कि अरविंद केजरीवाल ने उनकी हिरासत से आतिशी मार्लेना को आदेश किस मध्यम से दिए ? आतिशी से कथित ‘ऑर्डर’ के स्रोत और इसे उनके पास किसने लाया ? ईडी अधिकारी ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों के लिए किसी भी स्टेशनरी की अनुमति नहीं है। हम इस मामले में सीसीटीवी फुटेज भी जचेंगे।

दिल्ली सरकार की मंत्री और आप नेता आतिशी के दावे के अनुसार 24 मार्च को ईडी की हिरासत से अरविंद केजरीवाल ने एक आदेश जारी किया था। ईडी अधिकारी ने बताया कि हमारी हिरासत से केजरीवाल ने अपने आदेश में पानी और सीवेज के मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान करने को कहा था।

दिल्ली सरकार की मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी मार्लेना ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, हैं और रहेंगे। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि वे ही मुख्यमंत्री रहेंगे, चाहे सरकार जेल के अंदर से चले या बाहर से।

तो दूसरी तरफ 26 को अमेरिका का नागरिक खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि अरविंद केजरीवाल वर्ष 2014 के चुनाव के पहले अमेरिका के न्यूयार्क में खालिस्तानी नेताओं के साथ बैठक कर वादा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर प्रोफेसर देवेंदरपाल सिंह भुल्लर को पंजाब की जेल से छोड़ दिया जाएगा।

प्रोफेसर देवेंदरपाल सिंह भुल्लर वर्ष 1993 दिल्ली बम ब्लास्ट का दोषी है जिसमें 10 लोगों की मौत हुई थी। दिल्ली, पंजाब और आम चुनाव के खर्चे के लिए अरविंद केजरीवाल ने खालिस्तानी संगठन से वर्ष 2014 से 2022 तक 16.70 मिलियन डॉलर (1,67,00,000 $) यानी 1अरब 39 करोड़ रुपए से ज्यादा (1,39,15,71,755 ₹) चंदा लिये हैं। खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी देते हुए कहा है कि जेलों में बंद खालिस्तानी अरविंद केजरीवाल से जेल में ही हिसाब लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *