मुंबई : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, MNS सुप्रीमो राज ठाकरे ने आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘हिंदू हृदय सम्राट’ के उपनाम से भी जाने जानेवाले बाला साहेब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग की। आज ही केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह पीवी नरसिम्हा राव और हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की घोषणा की।

उद्धव गुट की शिवसेना के नेता संजय राउत ने एक कदम आगे दिखाने के लिए कहा कि सबके साथ वीर सावरकर और बाला साहेब को भी भारत रत्न दिए जाने चाहिए। एमएनएस नेता राज ठाकरे ने पीवी नरसिम्हा राव, एमएस स्वामीनाथन और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने का स्वागत किया।

राज ठाकरे ने अपने X अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए बाल साहेब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग की। उन्होंने कहा कि खुद को हिंदुत्ववादी कहने वाली मोदी सरकार एक बार फिर हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे को भूल गई है… पहले दो और अब तीन, एक माह में पांच नेताओं को भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने साल 2024 के लिए अब तक पांच हस्तियों को भारत रत्न देने का एलान किया जिनमें कर्पूरी ठाकुर, लालकृष्ण आडवाणी, चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन का नाम शामिल हैं। हालांकि, अब तक देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान पाने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई। इसके साथ ही राजनीतिक हलकों में यह कयास भी है कि राज ठाकरे NDA में शामिल भी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *