Baba Bageshwar Dham Dhirendra Shastri at Patna

Baba Bageshwar Dham Dhirendra Shastri at Patna

पटना : बिहार पटना में हनुमान भक्त बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने दरबार लगाया और इस दरबार में बिहार की व्यवस्था से पीड़ित-दुखी जनता लाखों की संख्या में हाजिरी लगा रहे हैं। तो दूसरी ओर चारा-चोर व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव-राबड़ी पुत्र और सुशासन में मंत्री तेजू भैया ने अपने लंपटों को इसके विरोध में धर्मनिरपेक्षता की आड़ लेकर धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन को रोकने की धमकी दी थी। और हिन्दू विरोधी सेक्युलर लम्पट लोगों को रात के अंधेरे में बाबा बागेश्वर के आयोजनों के पोस्टर फाड़ते देखा गया है। लोगों का इस पर कहना है कि वे आरजेडी के गुंडे और लम्पट सेना है, ये सेकुलर पार्टी के गुंडे हैं।

आखिर धीरेंद्र शास्त्री का दरबार पटना के नौबत पुर में सफलतापूर्वक आयोजित हुआ। जिसमें बाबा बागेश्वर के दरबार में बिहार भाजपा की पूरी कैबिनेट को हाजिरी लगाते और आरती उतारते सबने देखा। बीजेपी की उम्मीद सभी समझ सकते हैं।

अब नौबतपुर से धीरेंद्र शास्त्री जी का दरबार बिहार के गया जिले में लगेगा। नौबतपुर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पंडाल में मौजूद भीड़ से लोगों को बुलाया और उनकी अर्जी सुनी। दोपहर सवा तीन बजे बाबा का दिव्य दरबार समाप्त हो गया।

बागेश्वर धाम वाले बाबा ने तरैतपाठी मठ में एलान किया कि बिहार में अगला दरबार गया में 27 सितंबर को दरबार लगाएंगे और हनुमंत कथा भी होगी। उन्होंने कथा वाचन के दौरान कहा कि अब हम जाएंगे गया फिर आएंगे पटना। आपके दिल हनुमान जी की भक्ति कभी घटना नहीं चाहिए।

अपने बाबा बागेश्वर के दरबार में पर्ची निकालकर अर्जी सुनने के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने हनुंमत कथा की शुरुआत की। उन्होंने तुलसीदास जी की चौपाई दोहराई और सिया-राम की वंदना की।

बाबा ने कहा कि अगर आप मुझे कुछ गुरु दक्षिणा देना चाहते हो तो आप कभी अपने बिहार की संस्कृति मत भूलना। यही मेरी दक्षिणा होगी। पूरे विश्व में जितनी बड़ी-बड़ी कंपनियां है वहां शीर्ष पर बिहारी बैठे हैं। यहां एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली लोग हैं। बिहार के लोग अगर जागृत रहेंगे तो हमें भरोसा है कि सनातन और भारतीय परंपरा पर आंच नहीं आएगी। आज से सब बिहार के वासी हनुमान जी के हो गए हैं। उपस्थित श्रद्धालुओं ने हाथ उठाकर समर्थन जताया।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पंडाल में बैठे श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि भगवान हनुमान की पूजा हर मंगलवार और शनिवार करें। सब विघ्न बाधा दूर होंगे। इसके बाद हनुमान जी के बीच मंत्र का जाप करने की सलाह दी।

दिव्य दरबार में हाजीपुर से आई महिला ने कहा कि पति को डायबिटीज है। बच्चे के भविष्य की चिंता सताती है। दुकान भी नहीं चलती है। इसके बाद बाबा ने पर्ची लिखी और कहा कि आप अपने पति की दूसरी पत्नी हैं। यह सुनकर महिला दंग रह गई। रोते हुए उन्होंने कहा कि आप तो सब जानते हैं बाबा। बाबा ने कहा कि आपको सबकी चिंता रहती है। कुछ दिन बाद आपकी दुकान अच्छे से चलने लगेगी। आपके दोनों बच्चों का भविष्य अच्छा रहेगा। आपकी सारी समस्या दूर होगी।

एक महिला श्रद्धालु ने पूछा बाबा भक्ति कैसे मिलेगी कि गुरुजी संन्यासी बाबा ने कहा था कि तुमको बाबा जी से मिलवाएंगे। आज मैं धन्य हो गई। मुझे बताएं कि मुझे भक्ति कैसे मिलेगी। बाबा ने कहा कि आप भगवान कृष्ण की भक्त हैं। आप राधा रानी को भी बहुत मानती हैं। आप जीवन भर की भक्ति चाहती हैं। कुछ अपराध हुए हैं, जिसका आप प्रायश्चित चाहती हैं। इसके बाद बाबा ने महिला को पर्ची दिया और कहा सारी समस्या दूर हो जाएगी।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री पंडाल में मौजूद भीड़ से लोगों को बुलाते रहे और उनकी अर्जी सुनते रहे। बाबा ने भीड़ से पंकज नाम के श्रद्धालु को बुलाया। बाबा ने कहा कि तुम्हारा मन विचलित रहता है। जॉब का योग नहीं बन रहा है। इसके बाद बाबा ने उसे समाधान बताया। बाबा ने भीड़ से दिल्ली से आए एक छात्र को बुलाया। उसके साथ उसकी मां को मंच पर बुलाया। बाबा ने उसकी अर्जी सुनी।

आज दोपहर बाबा होटल पनाश से नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ पहुंचे। यहां पहुंचते ही उन्होंने राघवेंद्र सरकार मठ स्थित राम जानकी मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद महंत सुदर्शनाचार्य से आशीर्वाद लिया। इसके बाद बाबा हनुमंत कथा स्थल पर बने मंच पर पहुंचे। बाबा को देखते ही पंडाल में श्रद्धालु जय श्री राम और जय बाबा बागेश्वर धाम के जयकारे लगाने लगे। बाबा ने हाथ जोड़कर उनका अभिनंदन किया।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से अपील की है कि जो जहां है वहीं से हनुमंत कथा को सुनें। अपने घर में रहकर भी कथा सुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *