जयपुर, राजस्थान, 11अक्टूबर 2021: हाल ही में उत्तर प्रदेश के हथरस में एक दलित लड़की की दबंग जाति के लड़के द्वारा कथित हत्याकांड पर कांग्रेस, बसपा, सपा व अन्य नयी चमकने वाली दलित पार्टियां भी अपने उबाल पर थी।

किन्तु गैर भाजपा शासन वाले राज्य में इसी तरह की घटनाएं हो रही है लेकिन न तो कांग्रेस पार्टी, अन्य राजनीतिक दल व एनजीओ ही इस पर आंदोलन करते नजर आ रहे हैं। और न ही मिडिया इसे तत्परता और प्रमुखता से दिखा रही है।

राजस्थान के हनुमानगढ़ के प्रेमपुरा में पीट-पीटकर हुई एक दलित की हत्या में पुलिस ने नया खुलासा किया है कि यह हत्या प्रेम-प्रसंग की वजह से हुई है।

रविवार को पुलिस ने इस मामले में प्रेमिका के पति सहित 4 युवकों व एक 17 साल के नाबालिग को पकड़ा है। शहर के एसपी प्रीति जैन ने बताया कि गिरफ्तार मुकेश उम्र 30 वर्ष पुत्र हेतराम, उसका भाई दलीप (21), सिकंदर (22) पुत्र कालूराम निवासी वार्ड नं. 6 प्रेमपुरा पीलीबंगा व हंसराज (25) पुत्र काशीराम निवासी वार्ड नं.8 सरदार पुरा बीका सदर सूरतगढ श्री गंगानगर को गिरफ्तार किया गया है। फरार अपराधियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के ही भरतपुर में एक युवती से गैंगरेप के बाद मारने की नियत से कुआं में फेंक दिया गया था। जिसे दूसरे दिन लोगों ने कुआं से निकालकर मरने से बचाया।

बसपा सुप्रीम मायावती ने राजस्थान में महिला और दलित उत्पीड़न पर सवाल किया है कि कांग्रेस हाईकमान इस पर चुप क्यों है ? राहुल और प्रियंका गांधी यूपी में घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें, उन्हें राजस्थान जाकर आन्दोलन करना चाहिए।

#सपा #राजस्थान #हनुमानगढ़ #भरतपुर #कांग्रेस #प्रियंकागांधी #भाजपा #मायावती #दलितवादी #बसपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *