शिवमोगा : कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ के कांग्रेस नेता और नगर निगम के पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ (23) की 18 अप्रैल को धारवाड़ के BVB कॉलेज कैंपस में मोहम्मद फैयाज कोड्डुनाइक ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। नेहा की हत्या करने के बाद आरोपी फैयाज कोड्डुनाइक मौके से भाग गया जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस हत्या पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को कहा कि ‘सरकार ने हुबली में हुई छात्रा की हत्या के मामले को CID को सौपने का फैसला किया है। साथ ही मामले का जल्द निपटारा करने के लिए एक विशेष अदालत का गठन किया जाएगा। हम इसके लिए एक विशेष अदालत का गठन करेंगे, जिससे समयबद्ध तरीके से चार्जशीट दाखिल कर मामले का निपटारा हो सके। मैं नेहा के माता-पिता के घर मिलने नहीं जा सका। हमारे जिले के प्रभारी मंत्री और पार्टी कार्यकर्ता गए थे। राज्य के कानून मंत्री एच के पाटिल कानून मंत्री भी जा रहे है। मैं जब हुबली जाऊंगा तो उनके घर जाऊंगा।’

नेहा के पिता निरंजन हिरेमथ कांग्रेस सरकार में कर्नाटक पुलिस के व्यवहार से हैरान हैं, कहा – ‘कांग्रेस शासन में कर्नाटक पुलिस राज्य सरकार की कठपुतली की तरह व्यवहार कर रही है। मेरी बेटी की हत्या हुए चार दिन हो गए है। हमने उसी दिन शिकायत दर्ज कराई और पोस्टमॉर्टम हुआ। किंतु पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हमसे मिलने आई मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने पुलिस कमिश्नर रेणुका सुकुमार को हमारे आवास पर बुलाया और कार्रवाई करने का निर्देश दिया। लेकिन, मंत्री के आदेश के बाद भी पुलिस कमिश्नर ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। वे केवल कहते है कि हम आपके साथ है, चिंता मत करो। लेकिन वे कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक मुझसे भी कोई बयान नहीं लिया है। पिछले चार दिनो में मैं मामले के 8 आरोपियो के नाम बता चुका हूं। लेकिन कोई मेरी बात नहीं सुन रहा है। कॉलेज गेट के बाहर से लेकर कैपस के अंदर तक फैयाज के लोग फैयाज को नेहा की हरकत के बारे में जानकारी दे रहे थे।’

कर्नाटक पुलिस ने सोमवार को नेहा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जानकारी देते हुए बताया कि 30 सेकंड में उस पर 14 बार नेहा की छाती और गर्दन पर चाकू से वार किया गया था। और ज़्यादा खून बहने से नेहा की मौत हो गई। नेहा MCA की पढ़ाई कर रही थी। हुबली में हुए इस लव जिहाद हत्याकांड से लोग आक्रोशित हैं।

आज मृत नेहा के पिता ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से माफी मांगी और कहा कि यह लवजीहाद का मामला नहीं था। राज्य सरकार ने इस केश को सीबीआई को भी सौंप दिया है।

मोहम्मद फैयाज कोड्डुनाईक की मां ने अपने बेटे द्वारा नेहा की हत्या के लिए नेहा को ही दोषी ठहराई और बयान दिया कि फैयाज पढ़ाई में बहुत ब्रिलिएंट लड़का था और नेहा-फैयाज एक दूसरे से प्यार करते थे और लिव-इन में थे।

भाजपा ने सोमवार को कर्नाटक में फैयाज द्वारा नेहा हत्याकांड को लेकर कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव में कर्नाटक पुलिस नेहा मर्डर केस के आरोपियों के खिलाफ आरोपियों के धर्म के कारण उचित कार्रवाई नहीं कर रही है। एक पिता राज्य में कांग्रेस सरकार से न्याय की गुहार लगा रहा है और सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। लेकिन राज्य सरकार अपराधियों को बचा रही है। इस मामले को CBI को सौंपना चाहिए और कर्नाटक में ध्वस्त हो चुकी कानून-व्यवस्था के प्रति विश्वास स्थापित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *