झारखंड सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी के विरोध में JMM और आल ट्राइबल एसोसिएशन ने कल झारखण्ड बंद का किया ऐलान

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी के विरोध में JMM और आल ट्राइबल एसोसिएशन ने कल झारखण्ड बंद का किया ऐलान

हेमंत सोरेन ने ED अधिकारियों पर दिल्ली आवास की तलाशी पर SC/ST एक्ट में एफआइआर दर्ज कराया

रांची : झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची में ED की 8घंटे की पूछताछ के बाद सेना की जमीन घोटाले में पुख्ता सबूत पर गिरफ्तारी पक्की जान सीएम पद से इस्तीफा दिया। JMM ने अपनी विधायकों की बैठक में चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता बनाया। किंतु झारखंड राज्यपाल ने सीएम पद शपथ का समय चंपई सोरेन को दिया नहीं।

सोमवार अपने दिल्ली आवास पर ED के छापेमारी से नाराज सीएम हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर sc/St एक्ट में एफआइआर दर्ज कराया है। इस छापेमारी में ईडी की टीम ने बड़ी मात्रा में बंगले से नकदी बरामद की थी और एक HR नंबर की BMW कार भी जब्त किया था।

रांची में पूछताछ के बाद ED मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राज्यपाल से मिलने साथ में लेकर गई। राज्यपाल को हेमंत सोरेन ने अपना इस्तीफा दिया और तब ED ने उनकी गिरफ्तारी की घोषणा कर दी।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि ईडी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमें मुख्यमंत्री सोरेन की शिकायत मिली है, जिसमें ईडी के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई थी।दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की थी।

सेना जमीन घाटाले में बीते दिनों ईडी की टीम ने हेमंत सोरेन से रांची स्थित उनके सरकारी आवास पर कई घंटे पूछताछ की थी। जबकि कई बार ED पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन को समन जारी कर चुकी थी। लेकिन कई समन जारी होने के बाद भी हेमंत सोरेन ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे थे।

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार हेमंत सोरेन के समर्थन में JMM और ऑल ट्राइबल एसोसिएशन ने कल झारखंड बंद का एलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *