नई दिल्ली : सोमवार शाम को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राज्य सभा के चुनाव के मद्देनजर पार्टी बैठक हुई। बैठक में सूत्रों के अनुसार 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी पार्टी कर रही है। रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव में खड़ी होती रही है वर्ष 2004 से। सुरक्षित इसलिए कि यहां से कांग्रेस सिर्फ तीन बार ही लोकसभा में हारी है। और क्योंकि प्रियंका गांधी ने आज तक कभी चुनाव नहीं लड़ा है। इसलिए जीत के लिए रायबरेली की सीट कांग्रेस की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है।

तो इस बैठक में सोनिया गांधी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की खाली हो रही राज्यसभा सीट से राज्यसभा में भेजने की तैयारी कांग्रेस पार्टी में चर्चा हुई है। राज्य सभा का चुनाव 27 फरवरी को होने वाला है।

जारी अधिसूचना के अनुसार राज्यसभा की उम्मीदवारी के लिए 15 फरवरी तक नामांकन दाखिल होगा। और अगले ही दिन 16 फरवरी को स्क्रूटनी होगी। सदन में 27 फरवरी को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक मतदान होने के बाद 27 फरवरी की शाम 5 बजे मतगणना होगी और परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *