Wrestlers demonstration at Jantar mantar against WFI president Brijbhushan Sharan Singh on the elegation of sexual exploitation

Wrestlers demonstration at Jantar mantar against WFI president Brijbhushan Sharan Singh on the elegation of sexual exploitation

नई दिल्ली : किसान संघों द्वारा 11मई को कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का पुतला फूंक जायेगा। आज गोल्ड मेडलिस्ट पहलवानाे के धरने के 17वें दिन पर भारतीय किसान यूनियन (असली) अराजनीतिक के साथ वामपंथी ट्रेड यूनियनें AICTU, citu, ICTU, पीपुल्स फ्रंट, एआईएसएफ, NFIW और सेवा दल, दिल्ली की 360गांव खाप पंचायत सहित कई खाप पंचायतों के लोग जंतर मंतर पर पहुंची और समर्थन की घोषणा की।

भारतीय किसान यूनियन और अन्य किसान यूनियन भी पहलवानों के समर्थन में जंतर आए हैं। किसान संघों के प्रतिनिधियों ने 11 मई को देशभर में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण (Brij Bhushan) का पूतला फूंकने का एलान किया। पहलवान लगातार WFI कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवान की मांग पर सरकार ने उड़नपरी पीटी ऊषा और बॉक्सिंग गोल्ड मेडलिस्ट मैरीकॉम के नेतृत्व में जांच समिति बनाई, किंतु पहलवान ने उनकी जांच पर भरोसा से इंकार किया।

पहलवानों के धरना पर समर्थन में गई पीटी ऊषा को कांग्रेस की महिला ने अपमानित किया और धक्कामुक्की की। पहलवान सुप्रीम कोर्ट गए और सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को FIR दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया। लेकिन पहलवानों ने दिल्ली पुलिस की जांच पर भी आशंका जताई और एकमात्र मांग रखी कि दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करे।

पीपुल्स फ्रंट के अध्यक्ष नरेश गुप्ता ने मीडिया को बताया कि भाजपा कर्नाटक चुनाव के परिणाम का इंतजार कर रही है। अगर बीजेपी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार जाती है तो भाजपा अपने हार का ठीकरा बृजभूषण शरण सिंह के सिर पर फोड़ेगी और वह तत्काल गिरफ्तार होगा।

अपनी इस मांग के साथ पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए 21 मई तक डेडलाइन दिया है। पहलवानों के इस आंदोलन को देखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए हैं।

इसके साथ ही पहलवानों द्वारा यौन शोषण के आरोप पर बृजभूषण का कहना है कि अगर मेरे खिलाफ सबूत मिले तो मैं फांसी लगा लूंगा।

आज के प्रेस कांफ्रेंस में पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मल्लिक और विनेश फोगाट में दिल्ली और देश की महिलाओं से समर्थन की अपील की है। उन्होंने अपने प्रेस कांफ्रेंस से रतन टाटा से अपील की कि टाटा जो खेल को फंड देता है उसका हिसाब मांगे। इन पहलवानो ने खाप पंचायतों और किसान संघों के साथ सभी संगठनों और लोगों का आभार जताया जिन्होंने उनके इस संघर्ष को समर्थन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *