AAP

AAP

सूरत, 21 जुलाई 2022: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज बृहस्पतिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि “आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सत्ता में आते ही 1 जुलाई से बिजली फ्री कर दी। हम काम करने वाले लोग हैं, हम जो कहते हैं वह करते हैं। आम आदमी पार्टी इमानदार लोगों की पार्टी है। केजरीवाल ने कहा कि इस संवाददाता सम्मलेन से मैं एक वादा करता हूँ, हम आपसे पहला वादा करते हैं कि हम बिजली फ्री कर देंगे। हमारी पार्टी सत्ता में आई तो हम पहला काम आपकी बिजली फ्री कर देंगे। हम सत्ता में आने के तीन महीने में बिजली 300 यूनिट तक फ्री करेंगे”।

AAP संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कह कि “पूर्व में मैं कई बार गुजरात आया हूं और राज्य की जनता ने बहुत स्नेह दिया। गुजरात के लोग भाजपा के 27 वर्षों के शासन से तंग आ चुके हैं। हर चीज के दाम बढ़ते जा रहे है, इनकम बढ़ती नहीं. तनखाह बढ़ती नहीं, आमदनी बढ़ती नहीं है, घर का खर्चा चल नहीं रहा है. लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल होता जा रहा है. और इस मंहगाई में भी सबसे ज्यादा मुश्किल करता है बिजली का रेट भी. यह इतनी मंहगी होती जा रही है कि …, लोग चाहते हैं कि गुजरात में भी बिजली फ्री होनी चाहिए. तो आज की पहली गारंटी हम बिजली के मुद्दे पर ले कर आये हैं. गुजरात के लोग बदलाव चाहते हैं”। यह केजरीवाल की गुजरात की दूसरी यात्रा है।

गुजरात राज्य में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। इस मानसून की भारी बारिश ने गुजरात के कई शहरों में हाल बेहाल कर दिया। इस मानसून ने AAP को गुजरात और भाजपाई विकास के मॉडल गुजरात को दिखाने का मौका दे दिया है। दिल्ली और पंजाब में फ्री बिजली पानी आदि गुजरात की जनता को आकर्षित करेगी, यह अरविन्द केजरीवाल का अजमाया फार्मूला है। (साभार चित्र The Hindu)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *