रांची : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने 18जुलाई को पार्टी राज्य कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मणिपुर में 4 महीने के बाद भी शांति सद्भाव नहीं है। राहत शिविरों में न्यूनतम बुनियादी सुविधाएं नहीं है। मणिपुर को घाटी और पहाड़,मैतेई और कुकी, हिंदू और इसाई में बांट दिया गया है। वहां सरकार के संरक्षण में हिंसा जारी है।

माले महासचिव ने कहा कि मोदी जी ने संसद का अपमान किया है वे संसद परिसर में ही होते हैं। मगर संसद में आकर मणिपुर पर एक बयान भी, शांति अपील नहीं करते। मोदी जी को संसद में मणिपुर पर बयान के लिए बाध्य करने के उद्देश्य से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था।

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी जी को सत्ता से मतलब है। सत्ता में बने रहने से मतलब है देश से कोई मतलब नहीं है। मणिपुर से हरियाणा तक हिंसा का तांडव किया जा रहा है। हरियाणा में खट्टर, मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी ही कानून हैं। जब बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार हुए तो बजरंग दल, विहिप और भाजपा कह रहें हैं कि वे बिट्टू बजरंगी को नहीं जानते पर दुनिया जानती है कि वे भाजपा में क्या हैसियत रखते थे। मोदी जी के आर्थिक सलाहकार परिषद के चेयरमैन विवेक देबरॉय ने संविधान बदलने की बात की है। वे इस संविधान को औपनिवेशिक उत्पाद बताते हैं और नये संविधान लाने की बात कर रहे हैं। संविधान सभा और बाबा भीमराव अंबेडकर ने कितनी मेहनत कर के संविधान बनाया, हर छोटी-बड़ी सवालों को हल किया गया उसे एक झटके में खत्म करने की साज़िश चल रही है।

पार्टी के विधायक विनोद सिंह ने कहा कि भाकपा-माले इन्हीं सवालों को लेकर गांव गांव अभियान चला रहा है। इतनी महंगाई, इतनी बेरोजगारी है और सरकार सार्वजनिक उद्यमों को बेच रही है।

विनोद सिंह ने कहा कि डुमरी उपचुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन मजबूती के साथ झामुमो प्रत्याशी के पक्ष में उतरेगा और भाजपा आजसू गठबंधन को हरायेगा।

माले विधायक कामरेड विनोद सिंह झामुमो प्रत्याशी के नामांकन में शामिल थे। महासचिव दीपंकर ने बताया कि आगामी 31अगस्त-1 सितंबर को महाराष्ट्र में I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक में गठबंधन के दल भावी रणनीति पर विचार करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में माले राज्य सचिव मनोज भक्त भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *