चेन्नई : तमिलनाडु में और कोस्टल इलाकों में मंगलवार रात से बारिश शुरू हुई है, वह बुधवार की रात भी जारी है। चेन्नई में अनुमान है कि यह बरसात अभी एक दिन और जारी रह सकती है। इस बरसात से सेमबारामबकम जलाशय में पानी खतरे के निशान से ऊपर हो चुका है, प्रति सेकंड 1000क्यूबिक फीट पानी बह रहा है। जिसे लेकर टीएनएसडीएमए ने चेतावनी जारी की है।

टीएनएसडीएम के अनुसार आज 29.11.23 को सेम्बारामबक्कम जलाशय से प्रति सेकंड 1000 क्यूबिक फीट पानी बह रहा है। अडयार के किनारे के निवासियों को सुरक्षित रहने के लिए कहा जाता है।(செம்பரம்பாக்கம் நீர்த்தேக்கத்திலிருந்து இன்று 29.11.23 விநாடிக்கு 1000 கனஅடி நீர் வெளியேறுவதால் அடையாற்றின் கரையோரம் வசிப்பவர்கள் பாதுகாப்பாக இருக்கும்படிகேட்டுக் கொள்ளப்படுகிறார்கள்.)

चेन्नई मेट्रोपॉलिटन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड (सीएमडब्ल्यूएसएसबी) के प्रबंध निदेशक आर किर्लोश कुमार ने सोमवार को बताया था कि शहर को पानी की आपूर्ति करने वाले जलाशयों में 13.22 टीएमसीएफटी (64.79 प्रतिशत) की कुल क्षमता के मुकाबले 8.56 हजार मिलियन क्यूबिक फीट (टीएमसीएफटी) का संयुक्त जल भंडारण है। 

छह जलाशयों – वीरानम, कन्नन कोटाई-थेरवॉय कांडिगई, पुझल, सेम्बरमबक्कम, पूंडी और चोलावरम में पिछले साल 10.47 टीएमसीएफटी का संयुक्त भंडारण था। जिसके के अनुसार, चेन्नई के निवासियों को अब जलाशयों और अलवणीकरण संयंत्रों के माध्यम से प्रतिदिन 1,030 मिलियन लीटर पानी मिलता है। जल आपूर्ति बोर्ड ने बताया कि पूंडी जलाशय में मेंटेनेंस कार्य चल रहा है। लेकिन अभी कार्य पूरा नहीं होने के कारण जलाशय में भंडारण में समस्या आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *