नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने कल पांचवां समन भेजा। उसके बाद आप पार्टी के द्वारा भाजपा और ED पर आरोप लगाते हुए निशाना साधा। इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और पार्टी के सांसद एनडी गुप्ता के आवास पर मंगलवार को ईडी की टीम छापेमारी कर रही है।

ED के पांचवें समन पर आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि “बीते दो साल से हमारे नेताओं को बीजेपी शासन में जांच एजेंसियों के द्वारा ऐसे ही परेशान किया जा रहा है। हमारी पार्टी के नेताओं को डराया धमकाया जा रहा है। तथाकथित शराब घोटाले के नाम पर कभी किसी के घर छापा पड़ता है और कभी किसी और के घर छापा पड़ता है।”

आतिशी ने कहा कि “कभी किसी को समन आता है और कभी किसी को गिरफ़्तार किया जाता है, लेकिन इस दो साल में ईडी को कुछ नहीं मिला। किसी भी क्रिमिनल केस में तीन चीज़ें महत्वपूर्ण होती हैं- पहली, पैसे की रिकवरी जिसकी लॉन्ड्रिंग हुई है। जब ईडी पीएमएलए के तहत केस दर्ज करता है तो सबसे ज़रूरी है कि उसे पैसे की रिकवरी करनी पड़ेगी। दो सालों में सैकड़ों रेड के बाद भी ईडी एक रूपये की भी रिकवरी नहीं कर पायी। दूसरी बात होती है सबूत- ईडी को कोई सबूत नहीं मिला है। कोर्ट भी उनसे बार बार कह रहा है सबूत पेश करीये। तीसरी चीज़ होती है सबूत।”

दिल्ली में कम से कम 10 जगहों पर ईडी ने छापे मारे हैं। ईडी की टीम केजरीवाल के पीएस विभव कुमार, पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता तथा दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के कार्यालय पर पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *