रांची : मुस्लिम समाज के सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आज 23जनवरी को औपचारिक तौर पर सीपीआईएमएल की सदस्यता ग्रहण कर ली। शामिल हुए सदस्यों ने कहा कि भाकपा माले ही समाज में हाशिये पर गुजरबसर कर रहे लोगों और वंचितों की आवाज़ है।

भाकपा माले के जिला समिति के नदीम खान ने मीडिया को बताया कि आज रांची नगर निगम के टाउन वेंडर कमेटी के सदस्य मो इसहाक अंसारी, पुंदाग के लाइब्रेरियन मो नौशाद अंसारी, पठान तंज़ीम रांची के मो नसीम खान, लोअर बाज़ार के सामाजिक कार्यकर्ता तबरेज़ अंसारी, एजाज अंसारी, मो गुफरान अंसारी, पुंदाग के गुलज़ार अंसारी, हिंदपीड़ी के मो नौशाद, मो खलीलुल्लाह, मो सराफत अली, मो साज़िद, मो सोनू भाकपा माले में औपचारिक तौर पर शामिल हुए हैं। सीपीआईएमएल इस विकट परिस्थितियों में भी अल्पसंख्यक समुदाय के ज्वलंत मुद्दों पर आवाज़ उठाती रही है।

भाकपा माले झारखंड के राज्यसचिव कॉमरेड मनोज भक्त ने कहा कि केंद्र सरकार या झारखंड सरकार हों, झारखंड सरकार भी अल्पसंख्यकों के मुद्दें पर छुआछूत जैसी भावना से ग्रसित है। तभी तो झारखंड में अल्पसंख्यकों से किए वादे लागू नहीं कर रही है। जिसे उन्होंने अपने चुनावी घोषणा पत्र में दर्ज़ किया है। और अल्पसंख्यकों को रहरह कर फ़ज़ीहत ही करा रही है। भाकपा माले का राष्ट्रीय महाधिवेशन 15 से 20 फरवरी को पटना में होने जा रहा है।

इस मौके पर छोटानागपुर ज़ोनल प्रभारी मोहन दत्ता, राज्य कमेटी सदस्य भुनेश्वर केवट, झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा के पुष्कर महतो, मो नौशाद आलम, अकरम राशिद उपस्थिति रहे। भाकपा माले में शामिल होने वाले सदस्यों ने कहा कि भाकपा माले ही अल्पसंख्यकों की बुलंद आवाज़ है। (प्रेस विज्ञप्ति- नदीम खान,भाकपा माले रांची)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *