राजस्थान में सहकारी समिति व्यवस्थापक पर जानलेवा हमला

राजस्थान में सहकारी समिति व्यवस्थापक पर जानलेवा हमला

जोधपुर : जोधपुर जिले की दाडमी ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापक मांगीलाल चौधरी पर 5अगस्त को कुछ अज्ञात घात लगाए बैठे 5-7 लोगों ने छापला गांव के पास सरीयो लाठियों से हमला किया। मांगीलाल चौधरी के परिजनों को पता चलने पर उन्हें घायल अवस्था में जोधपुर एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

अपने साथी पर जानलेवा हमला से आहतसहकारी साख समितियां एम्प्लॉइज यूनियन’ जोधपुर के जिला अध्यक्ष उमा राम चौधरी ने यूनियन की तरफ से जोधपुर के ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराते हुए दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

मीडिया को जिला अध्यक्ष उमाराम चौधरी ने बताया कि जोधपुर जिले की भोपालगढ़ क्षेत्र के दाडमी ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापक मांगीलाल कासनिया को 5 अगस्त 2023 को सुबह 6:30 बजे छापडा में 6-7 बदमाश अज्ञात हमलावरों ने जान से मारने की कोशिश की। जिसमें मांगीलाल को गंभीर चोटें आई अभी उनका जोधपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके दोनों पैर में दोनों हाथों में गंभीर चोट लगी है।

सहकारी समितियों से किसानों से संबंधित सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाता है लेकिन सरकार की उदासीनता के चलते आए दिन सहकारी समितियों के व्यवस्थापक व कर्मचारियों पर मारपीट जानलेवा हमले लूटपाट हो रही है। सरकार हमें सुरक्षा प्रदान करे

साथ ही यूनियन द्वारा पिछले 15 वर्ष 20 वर्षो से लगातार सहकारी समितियों के कर्मचारियों की सुरक्षित सेवा शर्तों के तहत कॉमन कैडर नियमितिकरण की मांग की है।

उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन अगर उचित करवाई नहीं करती है तो सहकारी समितियों के कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर जोधपुर मुख्यालय पर बड़ा आंदोलन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *