नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद, नंबर दो नेता और मंत्री, आतिशी को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 29 जून को मानहानि केस में समन किया है।

बीते महीने आप नेताओं ने कई बार और खास कर आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया था कि बीजेपी द्वारा AAP के विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा ने आतिशी के इन आरोपों को झूठ बताया था और आतिशी से इस बात के सबूत मांगे थे और उन्हीं सबूतों को लेकर अदालत जाने की बात कही थी। लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं ने न तो अपनी बातों के सबूत दिए और न ही अदालत में शिकायत दर्ज कराई। और जब आतिशी ने भाजपा पर आप विधायकों को खरीदने और आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के गंभीर आरोप लगाए थे, तो उसी दौरान उनके सरकारी आवास पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रेड भी मारी थी लेकिन आतिशी ने अपने आरोपों के सबूत नहीं दिये थे।

AAP के इन आरोपों के विरोध में दिल्ली बीजेपी के नेता और प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आतिशी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस किया था।

आज राउज एवेन्यू स्थित एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या बामनियाल ने दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर के मानहानि केस को स्वीकार कर आतिशी को 29 जून को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है।

इस समन पर अरविंद केजरीवाल ने X पर ट्वीट किया कि मैंने पहले ही कहा था कि “वे आगे आतिशी को गिरफ्तार करेंगे। पूरी तानाशाही चल रही है। वे सभी आम आदमी पार्टी के नेताओं को एक एक कर गिरफ्तार कर रहे हैं। इस सबके पीछे मोदी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *