मुनव्वर फारूकी

मुनव्वर फारूकी

दिल्ली, 26 अगस्त 2022: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी जिसके एक शो में हिन्दू देवी-देवताओं का भद्दा मजाक बनाया गया था। जिसके कारण तेलंगाना में भाजपा विधायक टी राजा ने भी इस्लामिक नबी पर टिपण्णी की।

जिसके बाद हैदराबाद में इस्लामिक हुड़दंगी, पार्षदों के साथ AIMIM के नेतृतव में ‘सर तन से जुदा’ के नारा लगाने लगे। इससे पहले भी कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में उनके शो के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन किए हैं।

उसी कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी का शो 28 अगस्त को सिविक सेंटर दिल्ली के केदारनाथ स्टेडियम में होने वाला है। इसके विरोध में वीएचपी के नेता सुरेन्द्र कुमार गुप्ता ने पुलिस को एक पत्र लिख कर हिन्दू देवी-देवताओं पर भद्दी मजाक करने वाले मुन्नवर फारुकी के शो का विरोध करने की चेतावनी दी है और 28 अगस्त को होने वाले शो को रोकने की मांग की है।

सुरेन्द्र कुमार गुप्ता

दिल्ली पुलिस के लिखे पत्र में वीएचपी के प्रांत मंत्री सुरेन्द्र कुमार गुप्ता ने लिखा है कि “हिन्दू देवी-देवताओं पर भद्दी मजाक करने वाला स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी दिल्ली के सिविक सेंटर के केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो का आयोजन कर रहा है। इस व्यक्ति की वजह से हाल ही में भाग्य नगर (हैदराबाद) में सांप्रदायिक तनाव भड़क गया था।

वीएचपी नेता ने अपने पत्र में इस शो का विरोध करने की चेतावनी देते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर से 28 अगस्त को होने वाले इस शो को तुरंत प्रभाव से रुकवाने की मांग की है। अगर दिल्ली में हिन्दू देवी-देवताओं पर भद्दी मजाक करने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो हुआ तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता इस शो का जोरदार विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *