सीबीआई द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने केजरीवाल को फोन किया और कहा हम आपके साथ हैं!

नई दिल्ली : दिल्ली में शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूछताछ के लिए आज 16अप्रैल बुलाया है। मीडिया के सवालों पर सीबीआई ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी को सबूत के आधार पर समन जारी किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ED ने दिल्ली के शराब नीति मामले में दायर चार्जशीट में शराब घोटाले के मुख्य आरोपी समीर महेंद्रू से अरविंद केजरीवाल की बातचीत का दावा किया है। चार्जशीट के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने समीर महेंद्रू से फेसटाइम एप पर बात की है।

समीर महेंद्रू एक शराब कारोबारी है। ED ने बताया कि विजय नायर ने समीर के साथ दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मीटिंग फिक्स कराई थी, लेकिन यह मीटिंग नहीं हो सकी। फिर विजय नायर ने वीडियो एप फेसटाइम पर समीर महेंद्रू से अरविंद केजरीवाल की बात कराई थी। बातचीत के दौरान केजरीवाल ने समीर महेंद्रू से कहा था कि वह आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर पर भरोसा करे। विजय नायर उनका अपना आदमी है। पिछले साल 12 और 15 नवंबर को पूछताछ के दौरान समीर महेंद्रू ने ED अधिकारियों को बताया था।

दिल्ली शराब घोटाले में विजय नायर भी आरोपी है। जांच एजेंसी ने कहा है कि समीर महेंद्रू और विजय नायर ने दिल्ली शराब नीति मामले में दूसरों के साथ मिलकर साजिश रची थी।

ईडी ने बताया कि समीर महेंद्रू विजय नायर के साथ मिलकर काम कर रहा था और राजनेताओं और शराब कारोबारियों के साथ कई बैठकों का हिस्सा रहा था। केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब के कारोबार के सिलसिले में आंध्र प्रदेश के एक सांसद मगुनता श्रीनिवासलु रेड्डी से भी मुलाकात की थी। दो प्रमुख गवाहों ने सीबीआई को बताया कि अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आबकारी नीति की ड्राफ्ट कॉपी आबकारी अधिकारी को दी गई और बाद में लागू की गई।

दिल्ली शराब नीति में गड़बड़ी में दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को CBI के हुए समन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने केजरीवाल को फोन किया है। मलिकार्जुन ने केजरीवाल को कहा कि हम आपके साथ खड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *