बांसवाड़ा : राजस्थान के बांसवाड़ा के एक गांव में घरेलू महिला को पति, सास और सौतन ने साजिशन डायन घोषित कर दिया और सरेआम निर्वस्त्र कर पीटा।

उक्त महिला को डायन बताते हुए उसे निर्वस्त्र कर बेड़ियों से बांधकर मारपीट की गई है। अपनी शिकायत लेकर महिला जब थाने पहुंची तो पुलिस ने पीड़िता को अगले दिन आने की कहकर चलता कर दिया। महिला को बेड़ियों में बंध कर नंगा कर मारपीट करने का घिनौना काम उसके पति, सास और पति की पहली पत्नी ने किया।

पीड़ित महिला की आरोपित पति से 2021 में शादी हुई थी। पति की पहले से एक पत्नी थी। पहली पत्नी से हुआ उसका बेटा बीमार होने पर पति, सास और सौतन ने उस पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया। तीनों आरोपितों ने उसे डायन कहते हुए निर्वस्त्र किया और लोहे की बेड़ियों में जकड़ने के बाद मारपीट की।

15 फरवरी को पीड़ित महिला के पिता घर आए तो उसे बचाया और उपचार के लिए जगपुरा अस्पताल ले गए बाद में महिला को बांसवाड़ा के लिए रेफर कर दिया था। राज्य महिला आयोग ने इस घटना की जानकारी होने पर संज्ञान लिया और संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन और आइजी एस परिमला, कलेक्टर डा. इंद्रजीत पीड़िता से इस घटना की शिकायत दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराया और उसके बयान दर्ज किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *