Yuva-shahti-team-Guraru-on-Pulvama

Yuva-shahti-team-Guraru-on-Pulvama

गुरारू : जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों से भरे गाड़ियों के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा फिदायीन आतंकी हमला हुआ था। आतंकवादियों के इस हमले में 40 भारतीय वीर जवान शहीद हो गए थे। इस घटना में फिदायीन आतंकवादी आदिल अहमद डार भी मारा गया था। शहिदो को याद करते हुए और सम्मान में गया के गुरारू की युवा शक्ति नाम की युवाओं की संस्था ने शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला और लोगों को जागरूक किया।

मंगलवार की शाम को गुरारू बाजार में युवा शक्ति के युवाओं ने पुलवामा हमले में वीर शहीदों के सम्मान में सर्वोदय उच्च विद्यालय के मैदान से बाजार होते हुए रेलवे स्टेशन तक कैंडल मार्च निकाला। इसका नेतृत्व चंचल यादव, मुकूल यादव ने किया। इसमें इलाके के दर्जनों युवाओं सहित कोंच पंचायत मुखिया पति ज्यंत कुमार, बिटु कुमार, विवेक यादव, गोविंद बाबा, सौरभ कुमार, प्रेम कुमार, राजू कुमार, राजा बाबू , अमित चौरसिया ने शिरकत किया। युवा शक्ति के युवाओं ने इस अवसर पर कहा कि शहीदों के सम्मान के प्रति लोग उदासीन रहते हैं, लेकिन वहीं गंदी राजनीति में शिरकत करने को बेचैन रहते हैं।

देश में जगह जगह पुलवामा में फिदायीन आतंकी हमले में शहीदों को देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से लेकर आम जनता श्रद्दांजलि दे रही है। पुलवामा में सीआरपीएफ, पुलिस और सेना ने मंगलवार को 40 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 2019 में हुए आतंकी हमले में जान गंवाई थी। लेथपोरा में शहीद स्मारक स्थल पर सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी के नेतृत्व में सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के अधिकारियों ने पुलवामा शहीद सैनिकों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। (साभार युवा शक्ति टीम गुरारू और किसान मजदूर मोर्चा मगध)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *