bjym pravin-nettaru

bjym pravin-nettaru

बेंगलुरु, 28 जुलाई 2022: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिला में बीजेपी के युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या उनके दुकान के सामने रात में 26 जुलाई मंगलवार को मोटरसाइकिल से आये हत्यारों ने की थी। central crime branch दो संदिग्ध आतंकियों अख्तर हुसैन और अब्दुल जुमान को गिरफ्तार किया है| इस हत्या की जांच NIA कर रही है। Police Commissioner CH Pratap Reddy ने NIA को पत्र लिख कर इस मामले की जांच का अनुरोध किया।

कर्नाटक पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा ने बेंगलुरु के तिलकनगर इलाके में बीटीपी इलाके के युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के संदेह में अख्तर हुसैन के रूप में पहचाने जाने वाले फूड डिलीवरी एजेंट को गिरफ्तार किया। अख्तर हुसैन फरवरी 2020 से तीन दोस्तों के साथ तिलकनगर इलाके में रह रहा था।

ये घटना केरल सीमा के पास हुई इसलिए कर्नाटक पुलिस केरल पुलिस के संपर्क में है। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि मामले में सोशल मीडिया के जरिए संदेश मिल रहा है कि इसमें SDPI और PFI का लिंक है।

सूत्रों के अनुसार अख्तर हुसैन असम और अब्दुल जुमान पश्चिम बंगाल से है और यह दोनों अलकायदा या लश्कर-ए-तैयबा संगठन में शामिल होने का फैसला किया था। इसके साथ ही प्रवीण नेट्टरु हत्या मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

प्रवीण की हत्या के विरोध में प्रदर्शन का सिलसिला जरी है। कर्नाटक के गृहमंत्री अरगा ज्ञानेन्द्र ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “कानून- व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से निषेेधाज्ञा धारा 144 लागू की गई है। हत्या की घटना से जिले के लोग भयभीत हुए हैं। कर्नाटक के इस हिस्से में, जो तटीय इलाका है और केरल की सीमा से लगता है, कई ऐसे मामले सामने आए हैं। ऐसे कई मामलों में हत्यारों ने अपराध किया है और केरल भाग गए। प्रवीण पर हमला किया था, वे केरल के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली बाइक से आए थे। घटना भी केरल के बॉर्डर के नजदीक वाले इलाके की है।” (चित्र साभार opindia)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *