नई दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाले का मुख्य आरोपी आप संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोर्ट द्वारा चुनाव प्रचार के लिए दी गई छूट की अवधि 1 जून को समाप्त गया है और आज 2 जून को उन्हें दुबारा सरेंडर कर वापस जेल जाना है। इसके पहले केजरीवाल ने अपनी बीमारी को बड़ा दिखा कर कोर्ट से सहानुभूति में 7 दिन का और बाहर रहने का समय मांगा था लेकिन कोर्ट केजरीवाल की बातों से प्रभावित नहीं हुई। जेल वापस जाना तय जानकर केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से सहानुभूति बटोरने को लेकर आज जेल जाते वक्त पार्टी ऑफिस पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट ने मुझे 21 दिन की मोहलत दी थी। मैं तहे दिल से सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। 21 दिन पूरे हो गए हैं। यहां से मैं सीधा तिहाड़ जा रहा हूं। मैंने 21 दिन में एक भी मिनट भी खराब नहीं किया। दिन-रात मैंने देश को बचाने के लिए प्रचार किया। मैंने सिर्फ आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार नहीं किया। मेरे सामने देश था। हमारे लिए पहले देश है।”

केजरीवाल ने कहा – मैं दिल्ली के लोगों को कहना चाहता हूं कि आपका बेटा दोबारा जेल जा रहा है। मैं इसलिए जेल नहीं जा रहा हूं कि मैंने भ्रष्टाचार किया है। मैं इसलिए जेल जा रहा हूं क्योंकि मैंने तानाशाही से लड़ाई लड़ी है। प्रधानमंत्री मोदी के पास मेरे ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं है। कहीं कुछ मिला ही नहीं है तो भ्रष्टाचार का पैसा कहां गया। पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में खुद कहा कि केजरीवाल के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं है, वो अनुभवी चोर है। उन्होंने मुझे बिना किसी सबूत के जेल में डाल दिया। इतने भारी बहुमत की सरकार के मुख्यमंत्री को आपने बिना सबूत के जेल में डाल दिया। यही तो तानाशाही है। ये मैसेज दिया है कि किसी को भी जेल में डाला जा सकता है। ये तानाशाही देश को बर्दाश्त नहीं है।”

केजरीवाल ने आगे कहा- भगत सिंह देश को आज़ाद करवाने के लिए जेल गए थे हम देश को बचाने के लिए जेल में जा रहे हैं। भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए। हम भी देश के लिए फांसी पर चढ़ने को तैयार हैं।”

आज शाम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल जाकर सरेंडर करेंगे.

1 thought on “तिहाड़ जेल जाने से पहले aap संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा मैं देश बचाने के लिए चुनाव प्रचार किया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *