रतलाम मध्य प्रदेश JAYS

रतलाम मध्य प्रदेश JAYS

रतलाम, MP : मध्य प्रदेश के रतलाम जिला में गोरक्षा के नाम पर एक आदिवासी महिला और युवक से कुछ लोगों ने बुरी तरह मारपीट की। जिसके बाद (JAYS)जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन और गुस्साए आदिवासी संगठनों ने रावटी थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। रावटी पुलिस थाने के बाहर आदिवासी संगठन के नेता कमलेश्वर डोडियार और जिला पंचायत सदस्य चन्दू मईड़ा के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया गया। आदिवासी संगठन जयस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी करवाई की मांग की है। कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने धरना प्रदर्शन खत्म किया।

सोमवार की रात को कुछ लोगों ने रावटी के पास एक मिनी ट्रक को रोका था। जिसमें आदिवासी महिला गोवंश ले जा रही थी। ट्रक रोकने के बाद सशंकित लोगों ने उस महिला और साथ के एक लडके के साथ मारपीट की। आदिवासी संगठन का कहना है कि जिन पशुओं को लेकर उनसे मारपीट की गई, वो उनके पालतू जानवर थे। पशु पशु पालक उन जानवरों को लेकर अलीराजपुर जा रहे थे।

यह घटना रतलाम के अंचल रावटी इलाके की है। आदिवासी महिला से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद अब इस मामले ने तूल ले लिया है। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि जिस पिकअप वाहन को गोरक्षा के नाम पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पकड़ा और उसमें सवार एक आदिवासी महिला और युवक के साथ  मारपीट की गई, उन आरोपियों के खिलाफ मॉब लिचिंग का मामला दर्ज किया जाए।

इस प्रदर्शन के दौरान वहां मौजूद पुलिस के अधिकारियों ने जयस नेताओं से बात की और उनकी मांग पर करवाई के लिए जांच करने का आश्वासन दिया। अधिकारियों के आश्वासन बाद आदिवासियों ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त किया। (साभार सोशल मीडिया)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *