नई दिल्ली: देशभर के करोड़ों निवेशकों के पैसे सहारा इंडिया में कई वर्षों से फंसे हुए हैं। और, यह खबर सहारा में निवेश करने वाले 10 करोड़ निवेशकों के लिए आज बड़ी खुशखबरी देने वाला है।

आज 18 जुलाई को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सहारा Sahara Refund Portal लॉन्च किया है। सहकारिता मंत्री अमित शाह हैं, उनके सहकारिता मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा ग्रुप की सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टी पर्पज सोसाइटी, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के पास पैसे जमा करने वाले इंवेस्टर्स को राहत दिलाने के लिए अर्जी दायर किया था। इस पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 5,000 करोड़ रुपये सी.आर.सी.एस. को ट्रांसफर करने का आदेश दिया है।

सहारा रिफंड पोर्टल के द्वारा सहारा इंडिया परिवार में निवेशकों के पैसे वापस लिये जा सकेंगे। सहारा में जिनके निवेश की अवधि पूरी हो चुकी है और किस तरह से उन निवेशकों को पैसे वापस मिलेंगे, इसकी सारी जानकारियां पोर्टल पर उपलब्ध है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय ने एलान किया है। अमित शाह ने कहा कि देशभर के लाखों निवेशकों के करोड़ों रुपये सहारा इंडिया में फंसे हुए हैं। लोग अपने निवेश की रकम की वापसी का इंतजार कर रहे हैं। सहारा इंडिया में निवेश की मैच्योरिटी पूरा होने के बावजूद भी अभी तक लोगों के पैसे वापस नहीं मिल रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उनके लिए यह पोर्टल बनाया गया है और अब वे अपने पैसे वापस ले सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *