रेप आरोपी दिल्ली सरकार के डिप्टी डायरेक्टर पर आप और बीजेपी में ठनी, आरोपी पत्नी देती थी गर्भपात की दवा

रेप आरोपी दिल्ली सरकार के डिप्टी डायरेक्टर पर आप और बीजेपी में ठनी, आरोपी पत्नी देती थी गर्भपात की दवा

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाबालिग से रेप के आरोपी दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में तैनात डिप्टी डायरेक्ट प्रमोदय खाखा को आज सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए हैं। इससे पहले आज दिल्ली पुलिस भी डिप्टी डायरेक्टर गिरफ्तार की है। डिप्टी डायरेक्टर पर अपने दोस्त की नाबालिग बेटी जब 9वीं कक्षा से ही सालों तक रेप का आरोप लगा है। इस घटना पर बीजेपी और आप के बीच आरोप प्रत्यारोप तेज हो गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाबालिग से रेप के आरोपी दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में तैनात डिप्टी डायरेक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए हैं। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी आरोपी की गिरफ्तारी में देरी पर और अस्पताल में भर्ती बच्ची से दिल्ली पुलिस द्वारा नहीं मिलने देने के विरोध में धरने पर बैठ गई है।

मामला सामने आने पर दिल्ली पुलिस ने रविवार को बताया था कि दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी पर अपने दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ कथित तौर पर कई बार रेप करने और उसे गर्भवती करने का मामला दर्ज किया गया। यह अधिकारी आप सरकार के एक मंत्री के OSD नियुक्त किये गए थे।

आप सरकार के रेपिस्ट अफसर जो आप मंत्री के OSD नियुक्त किया गया था, पर प्रेस वार्ता में भाजपा की बांसुरी स्वराज ने कहा कि दिल्ली महिला आयोग स्वाति मालीवाल और आप के मंत्री द्वारा रेपिस्ट अफसर को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

नाबालिग लड़की अपने पिता की मौत के बाद से 1 अक्टूबर 2020 से दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के घर पर रह रही थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी अधिकारी ने नवंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच कथित तौर पर लड़की से कई बार रेप किया। अधिकारी की पत्नी पर भी अबॉर्शन के लिए करने के लिए दवा देने का आरोप लगा है।

@DWC_Swati_Maliwal

मालीवाल ने लिखा है, ”दिल्ली में महिला एवं बाल विकास विभाग में उपनिदेशक के पद पर बैठे सरकारी अफ़सर पर बच्ची से यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा है। पुलिस ने अभी तक उसको अरेस्ट नहीं किया है। हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं। जिसका काम बेटियों की सुरक्षा करना था, वही भक्षक बन जाये तो लड़कियां कहां जाएं! जल्द गिरफ़्तारी होनी चाहिए!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *