बोकारो शहर : बोकारो स्टील प्लांट के शहर का संगठन झारखंड कांतिकारी मजदूर यूनियन बैनर तले नया मोड़ में प्रशासनिक भवन तक रैली निकाली। बेरोजगार नौजवान ठेका मजदूरों की समस्या को लेकर झारखंड क्रांतिकारी मजदूर यूनियन के बैनर में शनिवार को बिरसा मुंडा चौक से रैली निकाली।

मजदूरों ने प्रशासनिक भवन के सामने प्रदर्शन किया और नारा लगाते हुए कहा कि बोकारो के विस्थापितों के साथ BSL प्रशासन शुरू से ही अन्याय कर रही है। जब विस्थापितों का चतुर्थ वर्ग की नौकरी एक साजिश के राहत समाप्त किया, तब इसके विरोध में तमाम विस्थापित संगठन के नौजवानों ने आंदोलन का रास्ता अपनाया। बोकारो प्रबंधन को अप्रेंटिशिप करवा कर नौकरी देने के लिए विवश किया गया।

इस प्रदर्शन में झारखंड क्रांतिकारी मजदूर युनियन के नेता श्री डी सी गोहाईं ने कहा कि बीएसएल अप्रेंटिस किये कुशल कामगारों को स्थाई नौकरी देने की बात तो दूर, उनका शोषण और दमन किया जाता है। विरोध करने पर काम से भी निकाल दिया जाता है।

इनॉक्स इंडिया लिमिटेड में कार्यरत ठेका मजदूरी को एडब्लूए नहीं दिया जा रहा है। JKMU नेता डी सी गोहाईं ने राहुल गांधी का आह्वान किया और उनसे मुलाकात को याद करते हुए कहा कि हम उपरोक्त मुद्दों को संसद में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मिलकर विस्तृत महाप्रतिवेदन देकर न्याय की दिलाने की मांग करेंगे। इस प्रदर्शन में यूनियन के रूपेश कुमार, बबलु रविदास, बलजीत कुमार, अलाउदीन हुसैन, अब्दुल हक, गणेश प्रसाद माहती, जागीर अंसारी, रहमत अली, संदीप कुमार आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *